Hackers Drain Off Refund Money From Amazon


Hacking की बुक खरीदंबे हेतु क्लिक करो

लखनऊ में 1,500 से अधिक ग्राहकों के अमेज़ॅन खातों में तोड़कर हैकर्स ने अमेज़ॅन (ई-शॉपिंग बेहेमोथ) से भारी मात्रा में धन निकाला। हैकर्स ने उपयोगकर्ताओं के बैंक खाते के विवरण प्रतिस्थापित किए और धनवापसी धन को अपने निजी एयरटेल ई-वेल्ट में बदल दिया।



धोखाधड़ी पर ध्यान दिया गया था जब बड़ी संख्या में अमेज़ॅन उपयोगकर्ताओं ने फर्म को शिकायत की थी कि उनके धनवापसी को उनके बैंक खातों में स्थानांतरित नहीं किया गया था। शिकायतों के बाद, फर्म ने एक आंतरिक समीक्षा की और पाया कि साइबर हमलावरों द्वारा पैसा निकाला गया था।

Hacking की बुक खरीदंबे हेतु क्लिक करो

जो उपयोगकर्ता अपने खरीददारी वापस करने की कामना करते थे, उन्हें फर्म ने अमेज़ॅन पर अपने बैंक खातों को अपने खाते के प्रोफाइल में शामिल करने के लिए कहा था। हमलावरों ने इन उपयोगकर्ताओं के मोबाइल नंबरों को पकड़ लिया (जिन्होंने मूल रूप से सीओडी का भुगतान किया था),



 अमेज़ॅन के अधिकारियों का नाटक करके उनसे संपर्क किया, और उपयोगकर्ताओं को ओटीपी के लिए कहा 
Hacking की बुक खरीदंबे हेतु क्लिक करो

कि वे फर्म से अपने हैंडसेट पर उन्हें प्राप्त करने के लिए अनुमति देंगे उनकी कैशबैक एक बार उन्हें ओटीपी मिल जाने के बाद, हमलावर उपयोगकर्ताओं के प्रोफाइल में अपना विवरण जोड़ देंगे ताकि धनवापसी उन्हें उपयोगकर्ताओं के बैंक खातों की बजाय निर्देशित की जाएगी।

अमेज़ॅन की बात करते हुए, अमेज़ॅन के समान मील का पत्थर हासिल करने के लिए ऐप्पल $ 1 ट्रिलियन के मूल्यांकन तक पहुंचने वाला पहला अमेरिकी स्टॉक बनने के बाद लगभग एक महीने लग गया।


अमेज़ॅन की स्थापना 1 99 4 में ऐप्पल के लगभग 18 साल बाद हुई थी, लेकिन ई-कॉमर्स बेहेमोथ हाल के दिनों में और विकास की गति को बनाए रखने में सक्षम रहा है और यह ई-कॉमर्स में शासन करने के लिए ऐप्पल से अधिक होने के लिए तैयार है। मीडिया के मुताबिक 
Hacking की बुक खरीदंबे हेतु क्लिक करो  
अमेज़ॅन 2018 में ई-कॉमर्स में निवेश किए गए प्रत्येक डॉलर के 49 सेंट देखने के लिए तैयार है। अमेज़ॅन की पूंजीकरण इस हफ्ते $ 1 ट्रिलियन अंक के नीचे गिर गया, जबकि स्टॉक 2.2% की गिरावट के साथ 1,994.82 डॉलर हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म