कोई टाइटल नहीं

एशिया कप: बांग्लादेश पर भारत की शानदार जीत


रविंद्र जडेजा

एशिया कप के सुपर फोर के पहले मुक़ाबले में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया.
टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज़ 173 रन ही बना सकी. भारत ने 36.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनीइमेज कॉपीरइटAFP
रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 83 रन बनाए. शिखर धवन ने 47 गेंदों में 40 रनों का योगदान दिया. तीसरे नंबर पर खेलने उतरे अंबाती रायुडु 13 रन ही बना सके. उनके बाद आए महेंद्र सिंह धोनी 33 रन बनाकर आउट हुए.

गेंदबाज़ों का जलवा

बांग्लादेशी खिलाड़ीइमेज कॉपीरइटAFP
पूरे मुक़ाबले में भारतीय टीम बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर हावी रही. लेकिन इस जीत के असल नायक भारतीय गेंदबाज़ रहे.
हार्दिक पंड्या की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए खब्बू स्पिनर रविंद्र जडेजा ने वनडे क्रिकेट में शानदार वापसी की. उन्होंने 10 ओवर में महज़ 29 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया.
दोनों तेज़ गेंदबाज़ों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट झटके.

अगला मुक़ाबला पाकिस्तान से

शिखर धवनइमेज कॉपीरइटAFP
भारत इस मैच में दो तेज़ गेंदबाज़ों और चार स्पिनरों के साथ खेलने उतरा था. भारतीय गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज़ टिककर रन नहीं बना सका. बांग्लादेश के लिए सबसे ज़्यादा 42 रन मेहदी हसन मिराज़ ने बनाए.
मैच जीतने के बाद प्रेज़ेंटेशन सेरेमनी में कप्तान रोहित शर्मा ने रविंद्र जडेजा की तारीफ की और यह भी कहा कि वह पूरी टीम को इस जीत का श्रेय देते हैं. उन्होंने कहा, "सब कुछ हमारे प्लान के मुताबिक हुआ. हमारे तेज़ गेंदबाज़ों ने भी प्लान के मुताबिक गेंदबाज़ी की. जब सब कुछ प्लान के हिसाब से होता है तो सब आसान लगता है."
एशिया कप में भारत का अगला मुक़ाबला रविवार को पाकिस्तान के साथ होगा. इससे पहले हुए लीग मुक़ाबले में भारत ने पाकिस्तान को करारी मात दी थी.
रोहित शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान से मैच से पहले टीम को एक दिन का आराम मिला है. टीम तरोताज़ा होकर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मैच खेलने उतरेगी और कोशिश करेगी कि पिछले प्रदर्शन को दोहरा सके.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म