इंग्लैंड ने 1000वे टेस्ट में बना डाला यह शर्मनाक रिकॉर्ड, जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम एजबेस्टन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पार 287 रन पर ऑलआउट हो गई। बता दें ऑलआउट होने के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने अपने एक हजार टेस्ट मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है ।


जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम एजबेस्टन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पार 287 रन पर ऑलआउट हो गई। बता दें ऑलआउट होने के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने अपने एक हजार टेस्ट मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है ।

जिसे जानकर आप भी हैरान हो सकते हैं । दरअसल पहले दिन इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए चाय काल तक इंग्लैंड ने मजबूत पकड़ बनाई हुई थी और एक समय इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 216 रन था । लेकिन इसके बाद भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की फिरकी में इंग्लैंड के बल्लेबाज फस गए और इंग्लैंड की टीम ने अपने अगले 7 विकेट मात्र 71 रन के स्कोर पर गवा दिए।

बात दें की इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में देखा जाए तो अच्छी शुरुआत मिलने के बाद इंग्लैंड का यह सबसे खराब प्रदर्शन है। इंग्लैंड टीम ने अपने अंतिम 7 विकेट महज 71 रनों के स्कोर पर गंवा दिए । जबकि शुरुआती 3 बल्लेबाज आउट होने तक इंग्लैंड ने 216 रन बना लिए थे।
गौरतलब है कि इतना ही नहीं हाल में पाकिस्तान के खिलाफ भी इंग्लैंड की टीम का यह हाल हुआ था। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 149 रन बना लिए थे ।
पर इसके बाद पूरी इंग्लैंड टीम 184 रनों पर ऑलआउट हो गई थी । एक तरह से इंग्लैंड ने अपने छह विकेट 35 रनों के अंदर गंवा दिए थे । भारत के गेंदबाजो ने तो अपना  काम कर दिया है बस अब बल्लेबाजों को कमाल करना होगी ।








एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म