This is the first step on Mars / यह मंगल ग्रह पर पहला कदम है

Post Write By-UpendraArya

वाशिंगटन: हम स्कूल के छात्रों को यह बताएंगे कि हमें बड़े होने के बाद एयरोनॉटिक्स करने की जरूरत है। भविष्य में, वे कुछ क्षेत्रों में बस गए हैं, और केवल एक चीज जो वे सोचते हैं वह एक सपना है जो वही रहता है। इसके विपरीत, लुइसियाना, लुइसियाना के 17 वर्षीय एलेसा कार्सन, पहली महिला है जो अरुणा (मंगल-मंगल ग्रह) पर उतरने वाली पहली महिला है। लेकिन यह अभी नहीं है जब वह 32 वर्ष थी ... वर्ष 2033 में।
इस प्रतिष्ठित प्रयोग के लिए, कार्सन ने नासा ध्रुवीय आर्बिट्रल साइंस, शून्य गुरुत्वाकर्षण, अंडरवाटर सर्वे इत्यादि में बुनियादी प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। अठारह वर्षीय नासा को आधिकारिक तौर पर अंतरिक्ष यात्री (अंतरिक्ष यात्री) घोषित किया गया है, इसलिए अब यह ' ब्लू बेरी 'कोड। यह प्रशिक्षण उसे मंगल ग्रह पर जाने के लिए एरियन स्पेस शटल, स्पेस लॉन्च सिस्टम रॉकेट के लिए तैयार करेगा। वर्तमान तकनीक के आधार पर, मंगल ग्रह पर जाने में लगभग छह महीने लगते हैं।
अगले वर्ष उस ग्रह पर वापस चलेगा और घूम जाएगा। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य यह पता लगाने के लिए है कि कोई संसाधन अन्वेषण है, पानी के नमूनों का अवलोकन, चाहे प्रजातियों का निशान हो या जहां आवास विकसित करने के अवसर हैं।
निकोल ओडियन का चैनल 'द बैकयार्डज़िन' कार्टून मिशन टू मंगल एपिसोड दोस्तों की एक टीम शुभंकर पर एक एम्फीथिएटर पर यात्रा की। अंतरिक्ष यात्री बनने से उसका जीवन बदल गया। सभी बच्चों ने नासा के स्पेस लॉन्चिंग सेंटर का दौरा किया। जब वह शुरुआत में एक अंतरिक्ष यात्री थी, उसने खुलासा किया कि वह एक संकाय बनना चाहती थी और फिर एक संकाय के रूप में।

1 टिप्पणियाँ

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म