विश्व यूएफओ दिवस 2018: 'रोसवेल घटना' और एलियन लाइफ की संभावना की खोज


चाहे हम इस विशाल बहु-कविता में अकेले हों या कुछ दूरस्थ ग्रह पर एक और जीवन-रूप है, आज तक एक गर्म बहस का सवाल है। हालांकि अतिरिक्त स्थलीय गतिविधियों के कोई संकेत आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक नहीं किए गए हैं, दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले लोगों द्वारा कई घटनाओं की सूचना मिली है, जो "अस्पष्ट" गए और उन्हें यूएफओ (अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट) दृष्टि के रूप में समझा गया। इस तरह के अस्तित्व की संभावना को गले लगाने के लिए, 2 जुलाई को दुनिया भर में विश्व यूएफओ दिवस के रूप में मनाया जाता है।

हालांकि सरकारें ऐसी किसी भी इकाई की उपस्थिति के बारे में आश्चर्यजनक रूप से उत्साहित हैं, ऐसी घटनाएं हुई हैं जो संकेत देते हैं कि सरकार भी इस विषय पर और जानने के प्रयास कर रही हैं। याद करने के लिए, एक पूर्व अमेरिकी नौसेना के पायलट हाल ही में यूएफओ मुठभेड़ के साथ खुले में आए थे कि उन्हें कर्तव्य पर सामना करना पड़ा था। 18 साल तक अमेरिकी नौसेना के पायलट के रूप में कार्य करने वाले डेविड फ्रावोर के अनुसार, उनके द्वारा देखा गया यूएफओ लगभग 40 फीट लंबा था और पंखों के साथ पानी नहीं था। "यह तेज़ हो जाता है और यह चला गया है। मेरे जीवन में कुछ भी मैंने कभी भी देखा होगा "फ्रेवर को याद किया।

Watch YouTube→ https://www.youtube.com/channel/UCUv_S_0y4hUNojrntBHlCKg
पेंटागन ने स्वीकार किया कि यह गुप्त रूप से एक कार्यक्रम चला रहा था जो पूरी तरह से यूएफओ के अध्ययन के लिए समर्पित था, अयोग्य घटना को फर्वर द्वारा प्रकाश में लाया गया था। कार्यक्रम, जिसे उन्नत विमानन धमकी पहचान कार्यक्रम के रूप में जाना जाता है, 2007 से 2012 तक जारी रहा और वह 'परियोजना ब्लू बुक' के बाद पहली ऐसी सरकारी पहल थी, जो अमेरिकी वायुसेना द्वारा इसी तरह के एक अध्ययन था जिसे 1 9 6 9 में बंद कर दिया गया था।


ऐसी घटनाएं पुष्टि करती हैं कि हालांकि आज तक किसी भी विदेशी जीवन का कोई ठोस प्रमाण उभरा नहीं है, फिर भी उच्चतम आदेश की खोज अभी भी इसकी तलाश में है। इस "खोज" या व्यापक परिप्रेक्ष्य को चिह्नित करने के लिए, पृथ्वी से परे एक और जीवन रूप की संभावना, विश्व यूएफओ दिवस हर साल 2 जुलाई को मनाया जाता है। इस परंपरा को प्रसिद्ध यूएफओ शिकारी Haktan Akdogan द्वारा शुरू किया गया था और इसका उद्देश्य सरकारों को जनता को अपने यूएफओ दृश्य डेटा का खुलासा करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

इसके विपरीत, कई लोग 24 जून को विश्व यूएफओ दिवस मनाते हैं, जो माना जाता है कि यूएस में पहली यूएफओ पायलट केनेथ अर्नाल्ड द्वारा देखा गया था। दूसरी तरफ, 2 जुलाई, रोसवेल घटना को स्वीकार करते हैं, जिसमें एक अमेरिकी सेना का गुब्बारा 1 9 47 में वापस दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जो यूएफओ दुर्घटना-लैंडिंग और सरकार को घटना को कवर करने की कोशिश कर रही व्यापक अफवाहों को उजागर कर रहा था। दिलचस्प बात यह है कि एनएसए ने 1 9 80 में "अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स सिक्योरिटी वी। नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी के खिलाफ नागरिकों" के परिणामस्वरूप यूएफओ दृश्यों से संबंधित वर्गीकृत दस्तावेज जारी किए, इसने रोसवेल दुर्घटना पर दो अलग-अलग रिपोर्ट पोस्ट की।

रिपोर्ट में से एक ने दुर्घटना में "रडार-ट्रैकिंग गुब्बारा" का संकेत दिया, जबकि दूसरी रिपोर्ट, 'प्रोजेक्ट ब्लू बुक स्पेशल रिपोर्ट नं। 14' के रूप में, रोसवेल दुर्घटना का कोई उल्लेख नहीं था। इन रिपोर्टों के बारे में और भी दिलचस्प बात यह है कि यहां तक ​​कि पूर्व रिपोर्ट में ऑब्जेक्ट को गुब्बारे के रूप में पहचानने के अलावा कोई विवरण नहीं था, इस कारण का हवाला देते हुए कि "मौसम के गुब्बारे के दुर्घटना पर रिपोर्ट तैयार करने की कोई आवश्यकता नहीं थी" उस समय पर।

2018 फरवरी के अंत तक, अमेरिका के राष्ट्रीय यूएफओ रिपोर्टिंग सेंटर ने अमेरिका में वर्ष के भीतर 436 यूएफओ दृश्यों की सूचना दी थी। यदि उनमें से कोई भी एक विदेशी जीवन के करीब भी दूरस्थ रूप से बंद हो जाता है, तो हमारे लंबे समय से पूछे जाने वाले प्रश्न का उत्तर 'हां' के साथ दिया जाएगा। चाहे वह अच्छे या बुरे के लिए होगा, एक पूरी तरह से अलग रहस्य है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म