पहले ऐसी दिखती थी ये 5 एसिड अटैक सर्वाइवर्स, No.1 दिखती थी बेहद खूबसूरत

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है इन दिनों एसिड अटैक सरवाइवर फिल्म 'छपाक' देखने के लिए फैंस काफी उतावले है जो कल रिलीज होने के लिए तैयार है। आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं उन 5 एसिड अटैक सरवाइवर्स के बारे में जो दिखने में पहले बेहद खूबसूरत थी लेकिन अब कैसी दिखती है, तो चलिए देखते हैं।

5. लक्ष्मी अग्रवाल:

जैसा कि आप सभी जानते ही है लक्ष्मी अग्रवाल एसिड अटैक सर्वाइवर है जिनके ऊपर 2005 में एसिड फेंका गया था। रिपोर्ट के मुताबिक लक्ष्मी अग्रवाल से एक युवक शादी करना चाहता था लेकिन लक्ष्मी अग्रवाल ने उस युवक को मना कर दिया जिसकी वजह से उस युवक ने लक्ष्मी अग्रवाल पर एसिड अटैक किया। कल रिलीज होने जा रही 'छपाक' फिल्म भी लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर बनाई गई है जिसमें दीपिका पादुकोण लक्ष्मी अग्रवाल के किरदार में नजर आएंगी। आप देख सकते हैं पोस्टर में लक्ष्मी अग्रवाल पहले कितनी खूबसूरत दिखती थी।

4. रेशमा खान:



बता दें कि रेशमा खान ब्रिटिश की रहने वाली थी उन्होंने अपने 21वें जन्मदिन पर अपने चेहरे का खूबसूरती खो दिया। रिपोर्ट की माने तो रेशमा खान के ऊपर एसिड अटैक करने वाले का नाम जॉन टॉमलिन था। वहीं रेशमा खान के साथ उनके चचेरा भाई जामिल मुख्तार जो कि 37 साल के थे वह भी घायल हो गए। इस अटैक में रेशमा खान का चेहरा और कंधों को बहुत ही ज्यादा नुकसान हुआ और आप तस्वीर में देख ही सकते हैं कि रेशमा खान पहले कितनी खूबसूरत दिखती थी।

3. हसीना हुसैन:



हसीना हुसैन के ऊपर 1999 में एसिड अटैक किया गया था। बता दें कि हसीना हुसैन एक कंपनी में काम करती थी जहां उनके बॉस उनसे शादी करना चाहता था। लेकिन हसीना हुसैन ने अपने बॉस को मना कर दिया जिसकी वजह से हसीना को नौकरी भी छोड़नी पड़ी। हालांकि हसीना के नौकरी छोड़ने के बाद उनके बॉस का कंपनी बुरी तरह नुकसान में गया और फिर से हसीना को उनके बॉस ने नौकरी के लिए ऑफर दिया लेकिन उसने वह नौकरी फिर से करने से मना कर दिया। जिसकी वजह से हसीना के बॉस को गुस्सा आ गया और हसीना के ऑफिस में ही जाकर उनके ऊपर एसिड का घड़ा डाला गया। जिसकी वजह से हसीना हुसैन को 35 सर्जरी करवानी पड़ी। पहले हसीना हुसैन काफी खूबसूरत दिखती थी।


2. सोनाली मुखर्जी:



धनबाद की रहने वाली सोनाली मुखर्जी के ऊपर 2003 में एसिड हमला किया गया था। रिपोर्ट की माने तो सोनाली अपने छत पर रात के समय सो रही थी तभी तीन लड़कों ने आकर उनके ऊपर एसिड फेंक दिया। जिसकी वजह से उनका चेहरा एकदम जल गया और वहीं उनके परिवार ने अपने ही पैसे खर्च करके उनका इलाज करवाया। बता दें कि एसिड अटैक के समय सोनाली की उम्र सिर्फ 18 साल की थी और दिखने में बेहद खूबसूरत थी।

1. मोनिका सिंह:



मोनिका सिंह लखनऊ की एक छोटी सी गांव में रहती थी और अपने छोटे से गांव का विकास करने के लिए उन्होंने ऐसा सपना देखा कि उनके सपने पर ही कुछ हैवानों ने पानी फेर दिया। मोनिका सिंह एक फैशन डिजाइन इंवर्सिटी में एंट्रेंस परीक्षा में पूरे देश भर में दूसरे नंबर से पास हुई और वहीं दूसरी तरफ उनका दोस्त उनसे शादी करना चाहता था। लेकिन मोनिका का कहना था कि वह अभी भी पढ़ना चाहती है और बाद में शादी करेगी जिसकी वजह से उनके दोस्त ने उन पर एसिड हमला कर दिया और मोनिका की जीवन पूरी तरह बदल गई। तस्वीर में आप देख सकते हैं मोनिका पहले बेहद खूबसूरत दिखती थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म