भारत के 5 सबसे अमीर बाबा लोग जिनके पास है करोड़ों की संपति। Top 5 Richest Baba in India

01. सत्य साईं बाबा

भारत के सबसे अमीर बाबा सत्य साईं बाबा हैं। उनकी मृत्यु के बाद, उनके कमरे से लगभग 98 किलोग्राम सोना, 11.56 करोड़ नकद और 307 किलोग्राम चांदी बरामद की गई थी। उनकी कुल संपत्ति चौंकाने वाली है। सत्य साईं बाबा की कुल संपत्ति लगभग 9 बिलियन डॉलर (64 हजार करोड़ रुपए) है।

02. महर्षि महेश योगी


ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन गुरु महर्षि महेश योगी भारत के शीर्ष अमीर बाबा हैं। उनकी कुल संपत्ति करीब 60 हजार करोड़ है। अब वह इस दुनिया में नहीं रहे। वर्ष 2008 में उनका निधन हो गया।

03. आसाराम बापू


आसाराम बापू भारत में सबसे अमीर बाबा माने जाते हैं। फिलहाल आसाराम बापू भी दुष्कर्म के आरोप में जेल में सजा काट रहे हैं। आयकर विभाग की जांच में यह भी खुलासा हुआ था, कि आसाराम बापू के पास करीब 2,300 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति थी। आसाराम बापू की अगर संपत्ति की बात की जाए तो वर्तमान समय में बताया जाता है कि उसकी संपत्ति 10 हज़ार करोड़ रुपए के आस पास है।

04. बाबा रामदेव

बाबा रामदेव आज की तारीख में भारत के सबसे अमीर बाबा माने जाते हैं, बाबा रामदेव को योग गुरु के नाम से जाना जाता है, लेकिन बाबा रामदेव योग सिखाने के साथ-साथ अपनी पतंजलि नमक एक कंपनी भी चलाते हैं। बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी का सालाना टर्नओवर लगभग 10,000 करोड़ के आसपास है। finapp के अनुसार बाबा रामदेव के पास 1600 करो़ड़ रुपए की संपत्ति है।

05. गुरमीत राम रहीम

गुरमीत राम रहीम भारत के सबसे अमीर बाबा माने जाते हैं। फिलहाल वर्तमान समय में गुरमीत राम रहीम जेल में अपने किए की सजा काट रहे हैं। अगर बात की जाए इनकी संपत्ति की तो इनके पास लगभग 300 करोड रुपए की संपत्ति है।

2 टिप्पणियाँ

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म