अब देंगे पाकिस्तानि सालो को जवाब,भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान सीमा के नजदीक किया बड़ा अभ्यास- प्रेस रिव्यू

भारतीय वायुसेना ने राजस्थान में पाकिस्तान सीमा के नजदीक पोखरण में बड़ा सैन्य अभ्यास कर अपनी ताक़त का प्रदर्शन किया है. इस दौरान 140 विमानों ने हिस्सा लिया जिनमें 81 लड़ाकू विमान शामिल रहे.
pakistan ko muh tod javab

ये युद्धाभ्यास पाकिस्तानी सीमा से क़रीब सौ किलोमीटर दूर किया गया है. पुलवामा में हुए चरमपंथी हमले में भारतीय जवानों की मौत के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी आई है.
हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ़ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा है कि वायुसेना देश के राजनीतिक नेतृत्व के किसी भी फ़ैसले पर अमल करने के लिए पूरी तरह तैयार है.
अपने भाषण में धनोआ ने कहा, "आज हम दंड देने की अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं, हम दुश्मन क्षेत्रों में सैन्य दस्ते उतारने और उन्हें सुरक्षित निकालने की अपनी काबिलियत दिखा रहे हैं."
उन्होंने कहा, "हम आज क्या दिखा रहे हैं? हम ज़ोरदार हमला करने, तेज़ी से हमला करने और सटीक हमला करने, दिन में हमला करने और रात में हमला करने, ख़राब मौसम में हमला करने की अपनी ताक़त दिखा रहे हैं."

muh tod javab


वायुशक्ति अभ्यास के दौरान वायुसेना ने हल्के लड़ाकू विमान तेजस, उन्नत हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर जैसे देशी जंगी वायुयानों की मारक क्षमता एवं सतह से हवा में मार करने वाली आकाश एवं हवा से हवा में मार करने वाली अस्त्र मिसाइल के असर का प्रदर्शन किया.

कई शहरों में कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाइयां

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक देशभर के कई शहरों में कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाइयां की गई हैं.
इन छात्रों पर पुलवामा हमले के बाद देशविरोधी सोशल मीडिया पोस्ट करने के आरोप में कार्रवाई की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर की निम्स यूनिवर्सिटी ने चार छात्रों को निलंबित कर दिया. वहीं, बंगलुरू की रेवा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 22 वर्षीय छात्र ताहिर लतीफ़ को फ़ेसबुक पोस्ट के कारण हिरासत में ले लिया गया.
देहरादून के अल्पाइन इंस्टीट्यूट के 19 वर्षीय कश्मीरी छात्र को भी निलंबित किया गया. वहीं उत्तर प्रदेश के अलग-अलग ज़िलों में राष्ट्रविरोधी पोस्ट करने के आरोप में चार युवाओं को हिरासत में लिया गया है.
मसूद अज़हर ने अस्पताल से दिया हमले का आदेश
द टाइम्स ऑफ़ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अज़हर ने पाकिस्तानी सेना के अस्पताल के भीतर से पुलवामा में हमले का आदेश जारी किया था.

रिपोर्ट के मुताबिक मसूद अज़हर बीमार हैं और इसी वजह से वो यूनाइटेड जिहाद काउंसिल की छह बैठकों में हिस्सा नहीं ले सके हैं. ये पाकिस्तान से संचालित भारत विरोधी आतंकवादी समूहों की परिषद है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अज़हर ने हमले से आठ दिन पहले अस्पताल से ही एक ऑडियो संदेश जारी करके अपने सदस्यों को निर्देश दिए थे.

देशभर में प्रदर्शन करेगी भाजपा

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी पुलवामा हमले के ख़िलाफ़ रविवार को देशभर में प्रदर्शन करेगी. पार्टी देशभर में श्रद्धांजलि सभाएं भी आयोजित करेगी.
सभी नेताओं के लिए जारी निर्देश में पार्टी की ओर से कहा गया है कि ये आयोजन सार्वजनिक स्थानों पर हों.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म