Facebook Announces “SapFix” AI Tool That Debugs Code On Its Own

Facebook Announces “Sap Fix” AI Tool That Debugs Code On Its Own


AryatechLoud



फेसबुक के @ स्केल इंजीनियरिंग सम्मेलन में, कंपनी ने "सैपफिक्स" नामक एक कृत्रिम बुद्धिमान उपकरण की घोषणा की। यह टूल फेसबुक इंजीनियरों के लिए वरदान है क्योंकि यह स्वचालित रूप से कोड डीबग करता है।

हाइब्रिड एआई उपकरण स्वचालित रूप से फेसबुक कोड में विशिष्ट बग के लिए फ़िक्स उत्पन्न करता है, और फिर इसे इंजीनियरों को उत्पादन के लिए अनुमोदन और तैनाती के लिए प्रस्तावित करता है।

कंपनी के मुताबिक, सैपफिक्स पहले से ही फेसबुक का उपयोग कर लाखों एंड्रॉइड डिवाइसों को मजबूत, स्थिर कोड अपडेट भेजने के लिए उपयोग में है।

सैपफिक्स सैपिएनज़ के साथ या उसके बिना चलाता है, जो भारी उठाने के लिए फेसबुक के बुद्धिमान स्वचालित सॉफ्टवेयर परीक्षण उपकरण है। Sapienz कोड क्रैश में शामिल कोड का एक विशिष्ट भाग पिनपॉइंट करता है, जिसे तब सैपफ़िक्स पर भेज दिया जाता है। एआई उपकरण पैच फिक्स उत्पन्न करने के लिए कुछ रणनीतियों के साथ आता है।

ब्लॉग पोस्ट का उल्लेख है, "हमारे ज्ञान के लिए, यह पहली बार होता है कि एक मशीन से उत्पन्न फिक्स - स्वचालित अंत-टू-एंड परीक्षण और मरम्मत के साथ - फेसबुक के पैमाने के कोडबेस में तैनात किया गया है।"

फेसबुक भविष्य में इंजीनियरिंग समुदाय के साथ सैपफिक्स ओपन-सोर्स बनाने का इरादा रख रहा है।

Facebook adds hardware partner support for Glow compiler



जाहिर है, सैपफिक्स एकमात्र प्रगति नहीं है जिसे फेसबुक ने अपनी मशीन लर्निंग यात्रा में घोषित किया है।
फेसबुक आधिकारिक तौर पर मशीन लर्निंग में हार्डवेयर त्वरण के लिए इस्तेमाल किए गए ग्लो कंपाइलर के लिए साझेदार समर्थन जोड़ रहा है। क्वाडेंस, एस्पेरांतो, इंटेल, मारवेल, और क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज इंक, क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड की सहायक कंपनी, अब ग्लो प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं जो सिलिकॉन उत्पादों में काफी सुधार करती है।
Facebook AI and ML
ग्लो एक कंपाइलर सॉफ़्टवेयर है जो एआई और एमएल-तैयार सिलिकॉन उत्पादों को पिछले पद्धतियों की तुलना में बहुत तेज़ी से डिजाइन करने में मदद करता है।जबकि ऐप्पल और Google जैसे तकनीकी दिग्गज अपने स्वयं के सिलिकॉन चिप्स बना रहे हैं, ऐसा लगता है कि फेसबुक अपने स्वयं के एमएल कोड का उपयोग करते समय उच्च निष्पादन चिप्स आउटसोर्स करने जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म