कोई टाइटल नहीं

धवन के शतक की बदौलत हांगकांग को 286 का लक्ष्य


शिखर धवनइमेज कॉपीरइटAFP/GETTY IMAGES
Image captionशिखर धवन ने शतकीय पारी खेलते हुए 127 रन बनाए

एशिया कप में मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत हो गई. पहले मैच में हांगकांग का सामना कर रही भारतीय टीम ने उसे पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 286 रनों का लक्ष्य दिया है.

इतना सम्मानजनक लक्ष्य देने में सबसे बड़ी भूमिका शिखर धवन और अंबाती रायडु की रही. धवन ने शतकीय पारी खेलते हुए 120 गेंदों में 127 रन बनाए. वहीं, रायडु ने 70 गेंदों में 60 रन बनाए.
इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई और खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया.
टॉस जीतकर हांगकांग ने पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला लिया था. बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और आठवें ओवर में 23 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा एहसान ख़ान की गेंद पर कैच आउट हो गए.
इसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे अंबाती रायडु क्रीज़ पर टिके और उन्होंने धवन के साथ मिलकर टीम को 161 रन के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन 30वें ओवर में वह केडी शाह की गेंद पर कैच आउट हो गए.
कम अनुभवी लग रही हांगकांग की टीम ने कसी हुई गेंदबाज़ी की. हालांकि, एक छोर पर धवन टिके रहे. रायडु के बाद बल्लेबाज़ी करने आए दिनेश कार्तिक (33) के साथ उन्होंने 79 रनों की साझेदारी की.

हॉन्गकॉन्ग के गेंदबाज़इमेज कॉपीरइटAFP/GETTY IMAGES

हांगकांगकी कसी गेंदबाज़ी
भारत को तीसरा झटका 41वें ओवर में धवन के रूप में लगा जिनको केडी शाह ने तनवीर अफ़ज़ल के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद तो भारत के बल्लेबाज़ों का आना-जाना लगा रहा.
चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एहसान ख़ान की गेंद पर शून्य पर कैच आउट हो गए. उनके जाने के बाद आए केदार जाधव एक छोर पर जमे रहे और दूसरी ओर दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए.
जाधव ने नाबाद 28 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर ने नौ रन बनाए. 50 ओवरों में भारतीय टीम कुल 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बना पाई.
शून्य पर की ओर से अच्छी गेंदबाज़ी और फ़ील्डिंग देखने को मिली. स्पिनर केडी शाह ने 39 रन ख़र्च कर तीन विकेट लिए. एहसान ख़ान ने दो विकेट लिए जबकि एहसान नवाज़ और एज़ाज़ ख़ान ने एक-एक विकेट लिया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म