BSNL ला रहा है 5G सेवाएं जाने पूरी जानकारी 2018 BSNL to launch India’s 1st 5G Service


बीएसएनएल भारत में 5 जी सेवाओं को लॉन्च करने की दौड़ में सबसे पहले होगा। दूरसंचार कंपनी लंबे समय तक अपनी 5 जी सेवाओं पर काम कर रही है, और जल्द ही अगली पीढ़ी के अल्ट्रा-हाई-स्पीड टेलीकॉम सेवाओं को शुरू करने की उम्मीद है।


5 जी सेवाओं में भारत होगा
और एक वैश्विक लॉन्च एक साथ; जिसका अर्थ है कि वे भारत में ऐसी सेवाएं लॉन्च करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक अनिल जैन ने कहा, "बीएसएनएल उसी दिन 5 जी सेवाओं को लॉन्च करेगा, जो वैश्विक स्तर पर उनके लॉन्च के रूप में होगा।" बीएसएनएल देश में अपने 5 जी प्रौद्योगिकी नेटवर्क का निर्माण करने के लिए नोकिया, कोरियंट और जेडटीई जैसे अंतरराष्ट्रीय विक्रेताओं के साथ मिलकर काम कर रहा है। सार्वजनिक दूरसंचार कंपनी 2020 से शुरू होने वाली 5 जी उपभोक्ता सेवाओं का अनावरण करने का लक्ष्य रख रही है।


बीएसएनएल ने 4 जी और वीओएलटीई सेवाओं के साथ अपनी 5 जी सेवाओं को लॉन्च करने के लिए दूरसंचार विभाग (डीओटी) से प्रीमियम 700 मेगाहट्र्ज बैंड में पहले से ही एयरवेव हासिल कर लिया है।


डीओटी पैनल ने हाल ही में दावा किया है कि देश में 5 जी सेवाओं को चलाने के लिए 700 मेगाहर्ट्ज में एयरवेव तुरंत उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म