टॉप 5 Hindi Tech ब्लॉगर | हिंदी और हिंग्लिश टेक ब्लॉगर

टॉप 5 Hindi Tech ब्लॉगर | हिंदी और हिंग्लिश टेक ब्लॉगर

Google ने ऐडसेंस को हिंदी भाषा के लिए इसे स्वीकार किया है कि वह अपने ब्लॉग की ब्लॉगर्स की संख्या बहुत तेजी के साथ बदई है और बदहा रहीं है। इस्मा हिंदी और हिंग्लिश ब्लॉगर नहीं हैं ईश के बाद आपको भारत के शीर्ष 10 हिंदी टेक ब्लॉगर के बारे में मुझे बताएंगे। ऐईई जेंट हैं हिंदी और हिंग्लिश ब्लॉगर के बारे में भारत के टॉप 10 हिंदी टेक ब्लॉगर्स हिंदी और हिंग्लिश टेक ब्लॉगर

यहा मेन तो बेटन की हिंदी की तकनीक ब्लॉगर्स और पाठकों की संख्या में तेजी के साथ बदले रहीं हैं। जो मुख्य शीर्ष 10 की रैंकिंग के लिए यहा को रे हुन ये ना से एलेक्सा दर रैंक के आधार पर है, ना ब्लॉग की कमाई के आधार पर उपभोक्ताओं के आधार पर। Yanha मुख्य ब्लॉग की लोकप्रियता, ब्लॉग के विषय और अपने presonal अनुभव के बराबर है

हिंदी में टेक्नोलॉजी पर लिखने वाले ब्लॉग बहुत कम हैं.  
यहा एक बहूत संहिता हिंग्लिश ब्लॉगर्स की हाई है। और हिंग्लिश ब्लॉगर्स बहूत तेजी के साथ बधे हैं क्यूंककी लॉग मुझे लेखों को हिंगलालिश करती हैं, वो लोग भी कभी भी करते हैं। पाठकों को हिंग्लिश मुझे ब्लॉग के बारे में मेरे साथ अपनी भाषा में टिप्पणियाँ और मुझे समस्या हल करने के लिए हल करने के लिए धन्यवाद।

Top 10 Hindi Tech Bloggers In India


1:- Jumedeen Khan ( Support Me India) –
 जमीद्दीन खान जी मुझे भारत के व्यवस्थापक का समर्थन करते हैं। यान अपने ब्लॉगिंग से जुडी सर्व लेख मिल जाएंगे अगर आप नए ब्लॉगर हैं या ब्लॉगिंग शुरू करते हैं तो यहीं से आप सर्वानी मिल जाएंगे। मेरी मदद करो 17 जुलाई 2015 मुझे जूमिदन खान ने शुरू की था।

इस्की अलेक्सा रैंकिंग- भारत में मुझे 8,715 है, और वैश्विक रैंकिंग 95,305 है। जुमेद्न खान राजस्थान के अलवर जिले से हैं। आप अपने ब्लॉग पर आय रिपोर्ट भी साझा करते हैं। याहू एसईओ, ब्लॉगिंग, यूट्यूब, ऐडसेंस, वर्डप्रेस से संबंधित हर सूचना मिल जाए मुझे भारत ब्लॉग की सच्ची जवाब है कि है कि अगर आप या तो टिप्पणी या मेल मुझे कोई प्रश्न पूछने के लिए सही उत्तर से उत्तर है, तो कृपया।

2:- Rohit Mewada ( Hindi Me Help) –

हिंदी मुझे सहायता रोहित मेवाड़ा जी की ब्लॉग है। 20 फरवरी 2015 को रोहित जी ने हिंदी मुझे मदद करते हैं कि क्या ची थी। आईस्की अलेक्सा रैंकिंग- इंडिया मी 10,105 है और ग्लोबल रैंकिंग 147,593 है। यानहा अपने ब्लॉगिंग के साथ ही सोशल मीडिया, इंटरनेट टिप्स, प्रेरक कहानियां और ऑनलाइन पैसा ऑनलाइन बनाने के लिए युक्तियाँ युक्तियाँ बनाते हैं। हिंदी में सहायता से सोशल मीडिया से मैं बेहद पासंद है यंह सोशल मीडिया टिप्स के साथ नवीनतम अपडेट भी आप मिल जाए।

हिंदी में सोशल मीडिया पर भी बहुत सक्रिय है। आप मुझे हिंदी में मदद करते हैं कि फेसबुक समूह में शामिल हो सकता है। आपके प्रश्न या प्रतिक्रिया के बारे में है। आप की मदद मिलते हैं। रोहित जी भोपाल के रे वेले है 

3:- Harsh Agrawal (Shout Me Hindi) –
हर्ष अग्रवाल भारतीय ब्लॉगिंग उद्योग के प्रसिद्ध ब्लॉगर हैं भारतीय ब्लॉगर्स के लिए हिंदी भाषा में मुझे ब्लॉगिंग सिखाने के लिए अपने ब्लॉग को एक व्यवसाय का उपयोग करने वाले लोगों से मिलते हैं और कमाई करते हैं, मुझे चिल्लाएं हिंदी की सुरुआत की। मुझे चिल्लाओ हिंदी को कठोर अग्रवाल ने 15 जून 2015 को मुझे शुरू किया था। यान्ह अपनी पशु की गुणवत्ता की सामग्री मिलते हैं मेरे भास्ति हिंदी मुझे यान आप ब्लॉग ब्लॉगिंग, इंटरनेट मार्केटिंग, संबद्ध विपणन से जुडी पोस्ट और टिप्स मिल जयंंगे के बाद मुझे चिल्लाओ हिंदी की एलेक्सा रैंकिंग - भारत में मुझे 12,19 9 है और ग्लोबल रैंकिंग 177,611 है।


हर्ष अग्रवाल अप्नी इनकम रिकॉर्ड्स ऐपने विवादास्पद ब्लॉग sout me lout
हिस्सा साझा करते हैं। अगर आप नए ब्लॉगर्स के लिए कठोर अग्रवाल ब्लॉग ब्लॉगर अपने आप प्रेरणा है हर्ष अग्रवाल ने भी भी कि ब्लॉग्स शुरू करते हैं और साथ ही साथ कंपनी की ओर मुड़ते ड्रीम्स और ब्लॉगिंग की ट्रेनिंग दीन वाली खुद की विश्वविद्यालय है। 

4:- Abhimanyu Bhardwaj (My Big Guide) – 

मेरा बिग गाइड ब्लॉग के संस्थापक अभिमन्यू भारद्वाज हैं Yanha आप प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर, इंटरनेट, सॉफ्टवेयर, सामाजिक मीडिया आप अपने सुझाव और मिल के बाद सभी विषय मिल सकता है। मेरा बिग गाइड apni आय रिपोर्ट साझा नहीं है। हिंदी ब्लॉग रीडर के लिए यहीं पाधे के लिए बहुत कुछ है। मेरी बिग गाइड की एलेक्सा रैंक भारत मुझे 10,976 है और ग्लोबल रैंक 144,188 है।

मेरा बिग गाइड ब्लॉग कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर पाठ्यक्रम, हार्डवेयर पाठ्यक्रम और भी कुछ सीखने वाले पाठ्यक्रमों में मुझे हिंदी बोलते हैं। येंहा प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर और इंटरनेट अलवा भी काई के विषय में भी मिल जाएंगे। मेरा बिग गाइड ब्लॉग टेक प्रेवान के साथ संबद्ध ब्लॉग है।

5:- Ravi Kumar Sahu (Any Tech Info
रवि कुमार साहू ने 27 फरवरी 2016 मुझे कोई तकनीकी जानकारी ब्लॉग की शुरूआत की थी। इन्हें ब्लॉगिंग उद्योग में मुझे बहुत तेज़ साथ मिलेगा। रवि कुमार साहू जी बिहार के रीने वाले हैं और मेरे प्रौद्योगिकी की मदद से मुझे लॉगऑन की मदद से पता चला है कि वह किसी भी ब्लॉग पर काम कर रहा है। याना आप सामाजिक मीडिया, इंटरनेट, ब्लॉगिंग, ऑनलाइन पैसे बनाने के कहानियों की कहानियों से मिल जाएंगे। एलेक्सा रैंकिंग भारत में मुझे कोई भी तकनीकी जानकारी है- 45,452 है और वैश्विक रैंकिंग 761,258 है।

रवि कुमार जी आप को ब्लॉग के पाठकों की टिप्पणी और उनके मेल का उत्तर देते हैं। साथ में सीधे रिश्तों के साथ पाठकों के साथ रहती है। किसी भी तकनीकी जानकारी के लिए ब्लॉग आगंतुकों के लिए मैसेन्जर सेवाएं भी हैं, जहां से आप सीधे संपर्क कर सकते हैं, कृपया संपर्क करें, या फिर प्रतिक्रिया दें।

तो गाइस यह पोस्ट Good Morning के साथ अगर आप इन पोस्ट को red करोगे तो पक्का मजा आएगा ।
तो जावो यार पढ़ो और यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट में बताना जरूर जल्द ही मील रहा हु। नई पोस्ट के साथ बाय..

2 टिप्पणियाँ

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म